किसी टैंक से कम नहीं है Rezvani की यह बुलेट प्रूफ जीप

7/15/2018 4:41:17 PM

जालंधर- कैलिफोर्निया की कंपनी Rezvani ने मार्केट में अपनी एक B7 लेवल बुलेट प्रूफ जीप को पेश किया है। इस नए वाहन का नाम Rezvani टैंक है और इसमें थर्मल नाइट विजन के साथ 707 HP HELLCAT V8 इंजन दिया गया है। यह कार बुलेट पूफ्र है और इसमें बड़ी से बड़ी बंदूक की गोली का कोई असर नहीं होता। इसके रेडियेटर, बैटरी और फ्यूल टैंक को धमाके से बचाने के लिए मजबूत kevlar में लपेटे गया हैं। इसके अलावा इस जीप में और भी कई एेसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे काफी सुरक्षित बना रहे हैं।

 

 

कीमत 

लाजवाब फीचर्स से लैस इस जीप का कीमत कंपनी ने 2.02 करोड़ रुपए रखी है। वहीं भारत में इसकी उपलब्धता और कीमत को लेकर कोई जानकारी अभी सामने नहीं अाई है। 

 

 

इंजन 

कंपनी ने अपनी इस जीप में 6.4L का V8  इंजन दिया है जो इसे कठिन परिस्थितियों में अासानी से चलाने में मदद करेगा।

 

 

सुरक्षा फीचर्स 

इस जीप में ब्लाइडिंग लाइट भी हैं जो रात को दिन बना देती हैं। इसके साथ ही जीप में   फुल इंटरकॉम सिस्टम है जिसमें स्पीकर बाहर लगे हैं। माइक्रोफोन के जरिए ड्राइवर बाहर के खतरे को भांप लेता है और उसे खिड़की या दरवाजे को भी खोलने की जरूरत नहीं पड़ती।

 

 

इलेक्ट्रिक हैंडल

इस कार में डेड-बोल्ट मैगनेट के लगे हैं और साथ ही दरवाजों पर इलेक्ट्रिक हैंडल लगे है। इससे यात्री को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मिलती है। बता दें कि Rezvani टैंक मिलिट्री एडिशन एक ऐसे मिलिट्री वाहन से प्रेरित है जिसका यही नाम है। इस जीप में वो सभी बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं जो इसके पहले किसी सिविलियन वाहन में नहीं हुआ करते थे।

 

 

 

Jeevan