VIP's के लिए स्कोडा ने बनाई खास कार, नहीं होगा गोली और धमाके का कोई असर

5/31/2018 4:08:03 PM

जालंधर- दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा का नाम दुनियाभर में अपनी बेहतरीन और हाई परफॉर्मेंस कारों के लिए जाना जाता है। वहीं कंपनी पिछले तीन सालों से अपनी एक नई कार पर काम कर रही है जोकि बुलेटप्रूफ के साथ साथ बॉम्बप्रूफ भी है। इस नई कार का नाम Superb Estate है और भारत के हिसाब से इसकी कीमत 1.06 करोड़ रुपए है। कंपनी ने यह कार यूनाइटेड किंगडम बेस्ड कंपनी कन्वर्टर के साथ मिलकर बनाई है। स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट में वर्चुअल सिस्टम लगाया गया है जो स्टैंडर्ड स्कोडा सुपर्ब से अलग है।

 

 

बेहद सुरक्षित है कार 

कंपनी ने इस कार को बेहद सुरक्षित बनाया है जिसमें इस कार में ऐसे पहिए लगाए गए हैं जो धमाके के दौरान नष्ट होने के बाद भी कार को चलाने में मदद करेंगे। स्कोडा ने कार में इमरजेंसी लाइटिंग और सायरन सिस्टम लगाया गया है। वहीं स्कोडा सुपर्ब नामक इस कार के सस्पेंशन और ब्रेकिंग को और भी बेहतर किया गया है जिससे कार के भार में अंतर आया है।

 

 

धमाका होने पर भी यात्री रहेंगे सुरक्षित

इसके अलावा कार में यात्रियों के बैठने की जगह को इतना मजबूत बनाया गया है कि यह कार पीएएस 300 के मानकों पर खरी उतर सके और धमाका होने पर भी कार के अंदर बैठे लोग सुरक्षित रहें। कार को पीएएस 300 सर्टिफिकेट देने के लिए एक स्वतंत्र टेस्ट फेसिलिटी काम करती है और कार के हर तरह के टेस्ट से होकर गुज़ारा जाता है।

 

 

2.0-लीटर का इंजन

बुलेटप्रूफ के साथ साथ बॉम्बप्रूफ होने के साथ- साथ कंपनी ने अपनी इस नई कार में 2.0-लीटर TDI इंजन का दमदार इंजन दिया है। यह इंजन 188 bhp की पावर को जनरेट करने की क्षमता रखता है। 

 

 

अन्य फीचर्स

स्कोडा ने अपनी नई सुपर्ब ऐस्टेट में 8-इंच टचस्क्रीन कम्यूनिकेशन्स हब दिया है जो जीपीएस, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। जिससे राइडर को और बेहतर अनुभव मिलेगा। 

Punjab Kesari