अब सड़कों पर दिखेगा नया एनफील्ड, लांच हुआ दमदार Pegasus

5/31/2018 2:58:39 PM

जालंधर- भारत में अाखिरकार रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई क्लासिक 500 पेगासस मोटरसाइकल को लांच कर दिया है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड RE/WD 125 से इंस्पायर्ड है। इसे फ्लाइंग फ्ली (Flying Flea) भी कहा जाता है। Flying Flea को ब्रिटिश पैराट्रूपर्स वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान इस्तेमाल करते थे। यह एक लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल है और भारत में इसके केवल 250 यूनिट्स ही बेचे जाएगें।  यह मोटरसाइकल वैसे तो कलर यानी Olive Drab Green और Service Brown में उपलब्ध है, लेकिन भारत में इसे ब्राउन कलर में ही लांच किया गया है।इस बाइक की कीमत 2.49 लाख रुपये (ऑन रोड दिल्ली) रखी गई है।

 

 

499 सीसी का इंजन 

कंपनी ने अपनी इस बाइक में स्टैंडर्ड क्लासिक 500 वाला समान इंजन दिया गया है। इसमें दिया गया 499 सीसी एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन 5250 rpm पर 27.2 bhp की पावर और 4000 rpm पर 41.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक का वजन 194 किलोग्राम है।

 

 

अाकर्षक डिजाइन  

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस की हर यूनिट के फ्यूल टैंक पर 250वीं एयरबोर्न लाइट कंपनी की याद में एक सीरियल नंबर लगाया गया है। इस कंपनी ने वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान अपनी सेवाएं दीं थीं। इसके अलावा फ्यूल टैंक पर नीला पेगासस लोगो भी है जोकि पैराशूट रेजिमेंट का ऑफिशल चिह्न है।

 

 

अन्य फीचर्स 

बाइक में सस्पेंशन के तौर पर टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में ब्राउन कलर के हैंडलबार ग्रिप्स, एयर फिल्टर के आसपास ब्रास के बकल के साथ एक लेदर स्ट्रैप, हेडलाइट बेज़ल और पैडल किकस्टार्ट लीवर और रिम्स आदि को भी शामिल किया गया है। 

 


 

Punjab Kesari