Nissan भारत में लाएगी यह शानदार SUV, फॉर्च्यूनर और XUV500 से होगा मुकाबला

6/23/2018 11:43:45 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स Kicks को लांच करने वाली है। Kicks SUV को इंटरनैशन बाजारों में बेचा जाता है और यह निसान के वी प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। भारत में आने वाला मॉडल M0 प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकता है जोकि अभी रेनॉ डस्टर और कैप्चर के लिए इस्तेमाल होता है। जानकारी के मुताबिक इस नई कार को दिसंबर महीने में लगभग 11 से 15 लाख रुपए कर की कीमत में लांच किया जा सकता है।

 

 

Nissan Kicks

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार की अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि कार में 1.5 लीटर का 9के डीजल इंजन दिया जाएगा और इसी के साथ 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पार्किंग कैमरे जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

 

 

इस गाड़ी का डिजाइन काफी बेहतरीन है जो कि लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाला है। वहीं भारतीय मार्केट में लांच होने के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा। अापको जानकारी के लिए बता दें कि Nissan Kicks कॉम्पैक्ट एसयूवी ने 2016 में ग्लोबल डेब्यू किया और इसका कॉन्सेप्ट पहली बार 2014 में पेश किया गया था।

 

Punjab Kesari