किया सॉनेट और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने के लिए निसान ला रही अपनी सस्ती मैग्नाइट SUV

10/11/2020 1:18:08 PM

ऑटो डैस्क: Nissan अपनी अपकमिंग सब-4 मीटर SUV, Magnite को 21 अक्टूबर को ग्लोबली पेश करने वाली है। काफी समय से इस कार की टैस्टिंग भारत में चल रही हैं। मैग्नाइट के डिजाइन को काफी आकर्षक और स्पोर्टी रखा गया है। इसके फ्रंट में एक लार्ज ग्रिल दी गई है जो कार को दमदार लुक देती है। निसान मैग्नाइट के टैस्ट मॉडल में स्पोर्टी LED हैड लैंप्स दी गई हैं जिन्हें कि पूरी तरह से कवर होने की वजह से कार के ज्यादा एक्सटीरियर फीचर्स का खुलासा नहीं हो पाया है।

PunjabKesari

निसान मैग्नाइट में 2 पेट्रोल इंजन्स की ऑप्शन्स मिल सकती हैं जिनमें से पहला 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन होगा, वहीं दूसरा 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन हो सकता है। ये कार CVT ऑप्शन के साथ मार्केट में लाई जाएगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि मैग्नाइट को CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह वहीं प्लेटफॉर्म है जिस पर रेनों की ट्राइबर को तैयार किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाएं मिलेंगी। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को वर्ष 2021 की शुरुआत में 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ उपलब्ध करेगी। इस SUV का मुकाबला हुंडई वेन्यू, किया सॉनेट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोसपोर्ट और XUV300 जैसी कारों से होगा।

 


Hitesh

Related News