पहली बार देखें सुज़ुकी की नई 4x4 जिमनी, छोटी कार लेकिन फीचर्स दमदार

6/24/2018 5:56:17 PM

जालंधर : मारुति सुज़ुकी अपनी लोकप्रीय कार जिप्सी को रिपलेस करने के लिए नई छोटी SUV लाने की तैयारी में है। सु़ज़ुकी ने नई 4x4 Jimny SUV कार की प्रोडक्शन जापान में शुरू कर दी है। इसे जुलाई के महीने में लॉन्च किया जाएगा और इसकी उपलब्धता ग्लोबली की जाएगी। मारुति सुज़ुकी ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इसे भारत में कब उपलब्ध किया जाएगा।

 

इस 4 सीटर टाइनी SUV को खास तौर पर मारुति सुज़ुकी जिप्सी की तरह ऑन रोड व ऑफ रोड़ ड्राइव करने के लिए बनाया गया है। इस कार को खास बनाती है इसकी नई स्पोर्टी लुक व अनोखा 3 दरवाजों वाला डिजाइन। उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में 8 लाख रुपए में लॉन्च किया जाएगा। 

 

 

दो इंजन ऑप्शन्स में आने की उम्मीद

सुज़ुकी जिमनी को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। इनमें से एक में 660cc का 3 सिलेंडर टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन लगा होगा वहीं दूसरे मॉडल में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इन दोनों इंजन ऑप्शन्स को 5 स्पीड मैनुअल गेयबॉक्स व 4 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

जिमनी में मिलेगी लेटैस्ट टैक्नोलॉजी 

- इस छोटी SUV के फ्रंट और रियर में बेहतरीन मल्टी लिंक सस्पेंशन्स दिए गए हैं जो उबड़-खाबड़ रास्ते में आसानी से इसे चलाने में मदद करेंगे। 

- SUV में टचस्क्रीन के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो व एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। 

- इसमें LED प्रोजैक्टर लैंस के साथ हैडलाइट्स व डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) लगाई गई हैं। 

- पावर स्टेयरिंग के साथ इसमें AC की भी सुविधा दी गई है। 

Hitesh