इंडोनेशिया में G20 Summit के दौरान नजर आई एमजी की मिनी इलेक्ट्रिक कार, जल्द भारत में देगी दस्तक

11/17/2022 12:42:50 PM

ऑटो डेस्क. एमजी मोटर इन दिनों अपनी अपकमिंग मिनी इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा में बनी हुई है। कंपनी इस कार को जल्द भारत में लॉन्च कर सकती है। ये कार चीन की वुलिंग एयर ईवी पर आधारित है। एमजी एयर कार को इंडोनेशिया में चल रहे G20 समिट में ऑफिशियल राइड के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। जी20 समेल्लन में प्रतिनिधियों और अन्य अधिकारियों को लाने और ले जाने के लिए 300 Air EV उतारी गई हैं। इन कारों को समेल्लन के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है।

PunjabKesari
बता दें वुलिंग एयर ईवी की बिक्री कुछ दक्षिण एशियाई बाजारों में कर रही है, जिसमें इंडोनेशिया भी शामिल है। इस कार को भारत में किसी अलग नाम से लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, एमजी के भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल का आकार वुलिंग एयर ईवी के समान होगा।


पावरट्रेन

PunjabKesari
MG Air Electric Car के बैटरी पावर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ग्लोबल मॉडल में सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ 30kW का बैटरी पैक दिया गया है, जो 40 bhp की पावर देती है। इसके अलावा इसमें 50kW बैटरी पैक मिलता है, जो 67bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। विदेशी मॉडल एक बार चार्ज करने पर 200km से 300km रेंज देता है। 

PunjabKesari
एमजी ने ऐलान किया है कि वह भारत में जनवरी 2023 में वुलिंग एयर ईवी पर आधारित इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। इसे 2023 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, 
एमजी अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार को 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static