Mercedes ने लॉन्च की 'मेड-इन-इंडिया' AMG GLC 43 Coupe, जानें कीमत

11/4/2020 1:50:39 PM

ऑटो डैस्क: मर्सिडीज़ बेंज़ ने अपनी 'मेड-इन-इंडिया' AMG GLC 43 Coupe को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 76.70 लाख रुपये रखी गई है। खास बात यह है कि यह देश की पहली मेड-इन-इंडिया AMG कार है। इस कूपे SUV को कंपनी अपने पुणे के चाकन प्लांट से रोल आउट करेगी। 

3.0-लीटर का V6 बाई-टर्बो इंजन

AMG GLC 43 कूपे की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 3.0-लीटर का V6 बाई-टर्बो इंजन लगा है जो 382 bhp की मैक्सिमम पावर और 520 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 4.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस इंजन को 9G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा भी मिलती है। 

5 ड्राइविंग मोड्स

मर्सिडीज़ AMG GLC43 कूपे पूरी तरह से कंफर्ट और टेक्नोलॉजी पर आधारित है। इस कार में स्पोर्ट सीट्स मिलती हैं और इसमें MBUX इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में चालक को पांच-ड्राइव मोड्स मिलते हैं जिनमें स्लिपरी, कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट + और इंडिविजुअल आदि शामिल हैं। एक और खास बात है कि इस कार में ग्राहक 19 से लेकर 21 इंच तक के टायर अपनी मर्जी के मुताबिक लगवा सकते हैं। इस कार में पैनामेरिकाना स्लैटेड ग्रिल, मैट इन्टेन्स ऑन एयर इंटेक्स, मस्कुलर फ्रंट बंपर और इंटीग्रेटेड DRLs के साथ हाई परफॉर्मेंस LED हेडलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है।


Hitesh

Recommended News