Mercedes-Benz भारत में लाई अपनी आईकॉनिक कार G-wagon

10/17/2019 5:08:12 PM

ऑटो डैस्क: पूरी दुनिया में अपनी लग्जरी कार्स को लेकर मशहूर हुई जर्मन की कार निर्माता कम्पनी मर्सिडीज बैंज ने आखिरकार भारत में अपनी आईकॉनिक कार G-wagon को लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज बैंज G 350d की एक्स शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए रखी गई है। 

  • आपको बता दें कि इससे पहले मर्सिडीज अपनी AMG G 63 कार को भारत में 2.19 करोड़ रुपए एक्स शोरूम कीमत के साथ बेच रही है, लेकिन अब इस आईकॉनिक कार से कम्पनी और ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। 

PunjabKesari

कम्पनी का बयान

मर्सिडीज बैंड इंडिया के MD और CEO मार्टिन श्वेनक (Martin Schwenk) ने कहा है कि कम्पनी ने अपने भारतीय ग्रहकों के लिए पहली डीजल G-Class को लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज बैंज G 350 d को ग्राहक अपने हिसाब से कस्टोमाइज करवा सकते हैं। इसे लग्जरी ऑफ रोड कार के तौर पर भारत लाया गया है। 

पावरफुल इंजन

मर्सिडीज बैंज जी-वैगन या कहें तो G 350d मॉडल में 3.0 लीटर का BS-VI इनलाइन 6-सिलैंडर डीजल इंजन लगा है जो 282bhp की पावर व 600Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 9G-ट्रोनिक ऑटोमैटिक ट्रासमिशन से लैस किया गया है। 

PunjabKesari

199km/h की टॉप स्पीड

इस लग्जरी 4×4 SUV को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 7.4 सैकेंड का समय लगता है वहीं इसकी टॉप स्पीड 199 किलोमीटर प्रति घंटा की है। 

शानदार डिजाइन

डिजाइन की बात की जाए तो इसे बॉक्सी डिजाइन से तैयार किया गया है जोकि इसकी आईकॉनिक तस्वीर को दर्शाता है। कार के फ्रंट में बड़ी ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। नई सर्कुलर हैडलैंम्प्स इसमें लगीं हैं वहीं 20 इंच साइज के बड़े अलॉय व्हील्स इसमें दिए गए हैं। 

PunjabKesari

खास फीचर्स

  • कार में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर व इंफोटैनमेंट सिस्टम लगा है। 
  • फ्रंट में इलैक्ट्रिक पावर्ड सीट्स मौजूद हैं। 
  • इसमें 3 ज़ोन क्लाइमेट कन्ट्रोल फीचर दिया गया है। 
  • मल्टी फंक्शन स्टेयरिंग व्हील इसमें मिलेगा। 

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार में 8 एयरबैग्स दिए गए हैं। ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के अलावा इसमें ब्रेक असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। 
 


Hitesh

Related News