मर्सिडीज ने पेश की दो नई कारें, सिर्फ 25 लोग ही बन सकते हैं मालिक

5/22/2018 2:56:29 PM

जालंधर- मर्सिडीज बेंज ने भारत में अपनी GLE 43 कूपे का आॅरेंज आर्ट और SLC 43 कूपे का रेड आर्ट एडिशन लांच कर दिया है। कंपनी इन दोनों कारों के कुल 25 यूनिट्स ही बनाएगी। मर्सिडीज की एएमजी जीएलई 4मैटिक कूपे के आॅरेंज आर्ट एडिशन में एएमजी लाइन एक्सटीरियर, नाइट पैकेज और 21 इंच के एएमजी अलॉय वील्ज दिए हैं। वहीं कार के फ्रंट बंपर में और अलॉय में भी आॅरेंज पेंटवर्क दिखेगा। दूसरी तरफ रेडआर्ट एडिशन के एक्स्टीरियर में रेड कलर दिया है। कार के फ्रंट और रियर बंपर्स पर इस कलर का इस्तेमाल किया गया है। इनके अलावा 18 इंच के एएमजी अलॉय वील्ज, साइड एयर वेंट्स और इंटीरियर में भी रेड एक्सेंट कई जगह है। मर्सिडीज ने भारत में आॅरेंज आर्ट एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 1.02 करोड़ रुपए और रेडआर्ट एडिशन मॉडल की कीमत 87.48 लाख रुपए रखी है।

 

 

लांचिंग

लांचिंग के मौके पर कंपनी के एमडी और CEO रोलैंड फोल्गर ने कहा कि GLE43 रेड आर्ट और GLE43 4 मैटिक कूपे ऑरेंज आर्ट दोनों ही हमारे लिए बेहद ख़ास कारें हैं। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हमने इनमे फीचर्स को शामिल किया है साथ ही इनमें नए पेंट का इस्तेमाल किया गया है और इसके अलावा इन्हें डायनामिक स्टाइल दिया गया है।

 

 

इंजन 

कंपनी ने अपनी इन दोनों कारों में एक जैसा ही इंजन दिया गया है। GLE43 4 मैटिक कूपे ऑरेंज आर्ट और GLE43 रेड आर्ट में 3-लीटर का वी6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 361 बीएचपी की पावर और 520 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

 

 

वहीं GLE43 4 मैटिक कूपे ऑरेंज आर्ट और GLE43 रेड आर्ट के इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कूपे में विशेष तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है वहीं GLE43 में रियर-व्हील-ड्राइव दिया गया है।


 

Punjab Kesari