एक बार फिर भारतीय सड़कों पर नजर आई नई 5-Door jimny, जल्द हो सकती है लॉन्च

9/17/2022 1:46:59 PM

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी बहुत जल्द 5-Door jimny को लॉन्च करने वाली है। खबरें हैं कि कंपनी साल 2023 में होने वाले Auto Expo में इसे पेश कर सकती है। 5-Door jimny को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब एक बार फिर जिम्नी को स्पॉट किया गया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

PunjabKesari
तस्वीरों में 5-Door jimny कवर की हुई नजर आ रही है। भारत में लोग इस गाड़ी का बेसब्री से इंजतार कर रहे हैं। लॉन्च होने के बाद जिम्नी महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी कारों को टक्कर देगी। 


इंजन

PunjabKesari
5-Door jimny में 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 103bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे Mild Hybrid System के साथ भी पेश किया जा सकता है। मारुति की कोशिश है कि वह ग्राहकों को थार के मुकाबले बेहतर माइलेज वाली ऑफ-रोड एसयूवी दे। कंपनी हाइब्रिड टेक्नॉलजी के जरिये खेलने की कोशिश में है।


बता दें भारत में जिम्नी का प्रोडक्शन भी हो रहा है और इसे विदेशों में एक्सपोर्ट भी किया जा रहा है। लेकिन अभी तक भारतीय बाजार में इसे लॉन्च नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिम्नी को भारत में 10 से 15 लाख रुपये तक की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static