Jeep ने की Nexon-Venue को चुनौती देने की तैयारी, जबरदस्त फीचर्स के साथ जल्द लाॅन्च करेगी 10 लाख रुपए से सस्ती SUV

6/24/2022 10:58:00 AM

ऑटो डेस्क: इंडियन मार्केट में सब-कॉम्पैक्ट 4 मीटर SUV की खूब बिक्री हो रही है। इस सेगमेंट में देसी कार कंपनी टाटा मोटर्स के साथ-साथ मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, किआ मोटर्स और ह्यूंदै मोटर्स का मुख्य रूप से जलवा देखने को मिलता है। वहीं इन कंपनियों की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने के लिए जल्द ही जीप कंपनी कम दाम में अपनी दमदार SUV लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो जीप की अपकमिंग एसयूवी का नाम जीपस्टर हो सकता है। 

PunjabKesari

लुक और फीचर्स

जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें जीप की सिग्नेचर 7 स्लैट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, अलॉय व्हील्ज और स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग मिलेंगे। अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी में बड़े इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही सेगमेंट बेस्ड कारों के सभी स्टैंडर्ड औरसेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग जीप एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम देखने को मिल सकते हैं जो भारत में सेगमेंट फर्स्ट होगा। 

 

मेड इन इंडिया होगी SUV

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी को Groupe PSA के कॉमन मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म (CMP) पर डिलेवप किया जाएगा। इसके 90 फीसदी कॉम्पोनेंट्स लोकल यानी मेड इन इंडिया होंगे।

PunjabKesari


इंजन और पावर की बात करें तो संभावना है कि इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि करीब 100bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा।

कीमत

अपकमिंग जीप जीपस्टर को 10 लाख रुपए तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च की जा सकती है। 

मुकाबला 

लाॅन्चिंग के बाद इसका मुकाबला टाटा नेक्सॉन, मारुति ब्रेजा, ह्यूंदै वेन्यू और किआ सॉनेट के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी से होगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static