भारत में शुरू हुई लग्जरी कार से भी मंहगी होंडा Goldwing की डिलीवरी

6/14/2018 3:19:52 PM

जालंधर- आॅटो एक्स्पो 2018 के दौरान होंडा ने भारत में अपनी गोल्डविंग बाइक को लांच किया था। लांचिंग के समय कंपनी ने भारत में अपनी इस बाइक के केवल 50 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध किए थे। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी इस बाइक की डिलीवरी को भारत में शुरू कर दिया है। इस बाइक के स्टैंडेड वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 26.8 लाख रुपए है। जबकि गोल्डविंग टुअर वर्जन की कीमत 28.49 लाख रुपए है। यह मोटरसाइकल लंबी दूरी के लिए है। होंडा की इस नई बाइक में होंडा का डीसीटी यानी ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन दिया है। इसके साथ ही इस बाइक को दमदार इंजन और शानदार फीचर्स से लैस किया है। माना जा रहा है कि गोल्डविंग का भारत में हार्ले डेविडसन स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल, मोटो Guzzi MGX-21 और इंडियन रोडमास्टर से मुकाबला होगा।

 

 

1833सीसी का इंजन

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 1833सीसी का पावरफुल इंजन है जो कि 124 बीएचपी का पावर और 169 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन दो ट्रांसमिशन आॅप्शंस, 6 स्पीड मैन्युअल और डीसीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

 

 

राइडिंग मोड्स 

होंडा ने इस ग्रैंड टुअरर बाइक में चार राइडिंग मोड्स, टुअर, स्पोर्ट, इकॉनमी और रेन दिए हैं। वहीं सिलेक्टेड मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स, ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन डैम्पिंग को अजस्ट करेगा। शहर में चलाने के लिए इसमें आइडल स्टॉप सिस्टम है जो कि तीन सेकेंड इंजन के काम में न आने पर इसे खुद ही बंद कर देगा। राइडर को इंजन दोबारा स्टार्ट करने के लिए थ्रॉटल को ट्विस्ट करना होगा।

 

 

डीसीटी गियरबॉक्स

बाइक में दिए गए डीसीटी गियरबॉक्स की मदद से बाइक को 'वॉकिंग मोड' में चलाया जा सकेगा। इससे बाइक को 1.6 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आगे और 1 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से पीछे चलाया जा सकेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय मार्केट से इस बाइक को कैसा रिस्पांस मिलता है।

Punjab Kesari