होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा

9/19/2022 12:28:45 PM

ऑटो डेस्क. भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती देखकर हर कंपनी इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स को लाने की तैयारी में लगी हुई है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। कंपनी होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लेकर आ रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी एक्टिवा से भी कम दाम में इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है।


HMSI के अध्यक्ष अत्सुशी ओगाटा ने कहा- इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है। कंपनी आने वाले समय में कुछ और इलेक्ट्रिक स्कूटर के मॉडल पेश करेगी। कंपनी का लक्ष्य इस दशक के अंत एक मिलियन इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचने का है। अगस्त के महीने में होंडा एक्टिवा स्कूटर के जबरदस्त मांग देखी गई थी। हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेक फिजिबलिटी पूरी कर ली है। हम इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई मॉडल्स लाना चाहते हैं। साथ ही इस दशक के आखिर तक इस कैटेगरी में मार्केट का 30 फीसदी हिस्सा हासिल करना चाहते हैं। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी नाम एक्टिवा ही रख सकती है। क्योंकि ये भारतीय मार्केट में टॉप सेलिंग मॉडल है। HMSI अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी जैसे फीचर भी दे सकती है। कंपनी लो रेंज से लेकर हाई रेंज के लिए भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। 

इतनी हो सकती है कीमत

HMSI के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 72,000 रुपये हो सकती है। फिलहाल होंडा एक्टिवा की कीमत 72,000 रुपये से लेकर 75,000 रुपये के बीच है। कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

Content Writer

Parminder Kaur