Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारत में लॉन्च, एक चार्ज में तय करेगा 210Km का सफर

Thursday, Oct 22, 2020-04:50 PM (IST)

ऑटो डैस्क: हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टॉप वेरिएंट सिंगल चार्ज में 210 किलोमीटर तक का रास्ता तय कर सकता है। Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक सीरीज़ के स्कूटर की कीमत 64,640 रुपये (FAME II सब्सिडी के साथ एक्स शोरूम) से शुरू होती है। हीरो ने इस स्कूटर के कई वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं जिनमें से टॉप वेरिएंट की कीमत 1,09,440 रुपये है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर छोटे-मोटे सामान की डिलिवरी पहुंचाने वालों के लिए लाया गया है। इसके शुरुआती वेरिएंट को आप सिंगल चार्ज में 82 किलोमीटर तक चला सकते हैं, वहीं टॉप वेरिएंट 210 किलोमीटर तक का रास्ता तय कर सकता है। इसमें स्वैपेबल बैटरी लगी है।

स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा

हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए स्कूटर की एक और खास बात यह है कि आप अपनी जरूरतों के हिसाब से ही इसे कस्टमाइज़ भी करा सकते हैं। इस सीरीज़ के स्कूटर की रनिंग कॉस्ट बेहद कम है, साथ ही इस पर भारी सामान भी आप आसानी से ले जा सकते हैं। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है जिसके जरिए आप स्मार्टफोन को इसके साथ कनैक्ट कर सकते हैं।

75 किलोग्राम है स्कूटर का वजन

कंपनी ने इस स्कूटर का कुल वजन 75 किलोग्राम रखा है। इसमें एक डिजिटल स्पीडोमीटर, पिलियन राइडर के लिए तीन ग्रैब रेल और बोतल होल्डर के साथ एक ग्लव बॉक्स भी दिया गया है।

42 kmph की है टॉप स्पीड

पावर की बात करें तो Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 0.6 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जोकि इस स्कूटर को 42 किलोमीटर प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड तक पहुंचने में मदद करती है। इस नए स्कूटर में कॉम्बी ब्रेक्स दी गई हैं। हीरो इलेक्ट्रिक के यह नई सीरीज़ के स्कूटर बिजनेस-टु-बिजनेस सॉल्यूशन के लिए लॉन्च किए गए हैं और मार्केट में इनकी टक्कर बजाज समेत अन्य कंपनियों के कमर्शल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगी।

Hitesh

Related News

भारत में वापसी कर रही है Ford, चेन्नई प्लांट में फिर से शुरू होगा प्रोडक्शन

17 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी नई Triumph Speed 400, कंपनी ने टीजर जारी कर दिखाई झलक

Tata Tiago CNG को टक्कर देने आ गई Maruti Swift CNG, कीमत सहित जानें खासियत

आज ही घर लाएं अपनी पसंदीदा कार, कंपनियां दे रहीं शानदार डिस्काउंट

भारत में लॉन्च हुई 2024 Yamaha R15M बाइक, कीमत सहित जानें पूरी डिटेल

Honda ने भारत में बंद की 160cc X-Blade बाइक! वेबसाइट से भी हटाई

भारत में लॉन्च हुई Mercedes EQS 680 Maybach इलेक्ट्रिक कार, 2.25 करोड़ रुपए है कीमत

शुरू हुई BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, जल्द देगा भारत में दस्तक

3 अक्टूबर को फिर से भारतीयों का दिल जीतने आ रही है 2024 Kia Carnival, शुरू हुई बुकिंग!

Tata Motors ने PR Sreejesh को उपहार में दी इलेक्ट्रिक कार, ओलंपिक में भारत को दिलाए थे 2 ब्रॉन्ज मेडल