50 हजार रुपए तक सस्ती मिल रही फोर्ड इकोस्पोर्ट

6/1/2019 2:26:17 PM

नई दिल्लीः फोर्ड इकोस्पोर्ट सब 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबाई) SUV सेगमेंट में काफी पॉप्युलर है। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इस कार की टक्कर मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन जैसे मॉडल्स से है। हाल ही में ह्युंदै वेन्यू के एंट्री के बाद कंपनी ने इको स्पोर्ट लाइन अप को अपडेट किया है। इसका नतीजा यह भी है कि फोर्ड इकोस्पोर्ट के टाइटैनियम वेरियंट्स की कीमत में 45 हजार से 50 हजार तक की कटौती की गई है। इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी का एक नया वेरियंट लाने की तैयारी भी कर रही है।  

ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कार के Titanium+ वेरियंट में कंपनी 50,000 तक की कटौती करेगी। हालांकि सस्ती ईकोस्पोर्ट में कुछ फीचर्स मौजूद नहीं होंगे। सस्ते वेरियंट में क्रूज कंट्रोल, लेदर सीट और सिंक 3 इंफोटेंटमेंट सिस्टम नहीं होगा। कंपनी को उम्मीद है कि प्राइस में कटौती के बाद लोग इकोस्पोर्ट खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाएंगे। इस वेरियंट में 9.0 इंच फ्लाईऑडियो इंफोटेंटमेंट सिस्टम और सनरूफ दी जाएगी। 

इस अपडेट में इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस वेरियंट में बायर को 1.5 लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन ह। इसके साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन डीजल इंजन के साथ अवेलेबल नहीं है। 

इसके अलावा टाइटैनियम वेरियंट में भी कुछ फीचर्स में कटौती की जाएगी। इस वेरियंट में सनग्लास होल्डर्स और रियर पैसेंजर के लिए सेंटर आर्मरेस्ट नहीं होगा। इंजन की अगर बात करें तो बायर को 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। दोनों इंजन ऑप्शन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। 


jyoti choudhary