आज लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, डिजाइन और रेंज जानकर रह जाएंगे हैरान

1/16/2022 6:18:00 AM

नई दिल्लीः कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) अपनी वेबसाइट पर अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल रेंजर का खुलासा किया है। यह भारत में पहली प्योर इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत की घोषणा 16 जनवरी को की जाएगी।

कोमाकी रेंजर एक टिपिकल क्रूजर डिजाइन के साथ आती है। एक नज़र में यह बजाज एवेंजर की तरह लगती है। हालांकि, इसका अलग डिजाइन एलिमेंट आसानी से दिखाई दे रहे हैं। मोटरसाइकिल में चमकदार क्रोम से सजा हुआ रेट्रो-थीम वाला गोल एलईडी हेडलैंप है।

इसके साथ ड्यूल क्रोम गार्निश्ड राउंड-शेप्ड ऑक्सिलरी लैम्प्स हैं। हेडलैम्प रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर से घिरा है। रेक्ड वाइड हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर की तरह ही देखने को मिलेंगे। 

इस बाइक में लोअर राइडर सीट दी गई है, जबकि पीछे बैठने वाले को एक आरामदायक बैकरेस्ट मिलता है। दोनों तरफ के हार्ड पैनियर इंडीकेट करते हैं कि मोटरसाइकिल को लंबी दूरी की ड्राइव क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकसित किया गया है। साइड इंडिकेटर्स के साथ एक गोल टेललाइट है। अन्य डिजाइन की बात करें तो लेग गार्ड, एक फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

कोमाकी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर चार-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 5,000-वाट मोटर के साथ आएगी। ईवी कंपनी का यह भी दावा है कि रेंजर एक बार चार्ज करने पर लगभग 250 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। यह कोमाकी रेंज को भारत में सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाता है। ईवी ब्रांड ने यह भी दावा किया कि यह क्रूजर बाइक विभिन्न प्रकार के इलाकों के साथ-साथ विभिन्न मौसम स्थितियों से निपटने में सक्षम होगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News

static