घर में खड़ी गाड़ी का कट गया 65 रुपये का टोल, जानें क्या है पूरा मामला

1/5/2020 3:05:40 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी फास्टैग का उपयोग करते हैं तो यकीनन इस खबर को पढ़ने के बाद आप चौंक जाएंगे। हरियाणा सरकार के अधिकारी सतबीर जंगरा के फास्टैग अकाउंट से 65 रुपये उस वक्त कट गए जब उनकी आल्टो k10 कार घर की पार्किंग में खड़ी थी।

उपभोक्ता सहायत केंद्र से भी नहीं मिला संतोषजनक जवाब

सतबीर के मुताबिक 30 दिसंबर को वे चंडीगढ़ के सेक्टर 39 स्थित अपने घर पर ही मौजूद थे कि तभी उन्हें उनके फास्टैग अकाउंट से 65 रुपये काटने का मैसेज आया। यह टोल टैक्स मानेसर के टोल प्लाजा के द्वारा लिया गया था। इस बारे में जानकारी लेने के लिए सतबीर ने उपभोक्ता सहायत केंद्र में संपर्क किया तो वहां से भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद अब वे उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रहे हैं।

सतबीर ने कहा सिर्फ 65 रुपये की नहीं है बात

अपनी प्रतिक्रिया में सतबीर ने कहा है कि यह बात सिर्फ 65 रुपये की नहीं है बल्कि यह एक फ्रॉड है जो किसी के साथ भी हो सकता है। इस मामले को लेकर उन्होंने हाई कोर्ट के एक वकील से भी संपर्क किया है।

क्या है फास्टैग

फास्टैग एक डिजिटल स्टीकर है जिसे कि गाड़ी के शीशे पर लगाया जाता है। यह स्टीकर रेडियो फ्रिक्वेंसी आईडेंटिफिकेशन टेक्नोलॉजी पर काम करता है। गाड़ी जब टोल प्लाजा से निकलती है तो फास्टैग से जुड़े बैंक या प्रीपेड अकाउंट से अपने आप ही टोल टैक्स का भुगतान हो जाता है।

Hitesh