ऑडी ने टीज़ की Q8 SUV की तस्वीर, मर्सिडीज की इस कार से होगा मुकाबला

5/20/2018 7:18:57 PM

जालंधर- जर्मन की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने Q8 के टीजर डिजाइन को स्केच के साथ जारी कर दिया है। ऑडी AG जून 2018 में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Q8 को पेश करने जा रही है और दुनियाभर में इस साल के अंत तक इसकी बिक्री शुरू कर दी जाएगी। कंपनी द्वारा जारी किए गए स्केच में 2018 ऑडी Q8 का रियर प्रोफाइल शार्प और स्लीक नजर आ रहा है। इसके साथ ही कार की रूफलाइन में कूपे जैसा स्टाइल दिया गया है जो कि पीछे की ओर विंडस्क्रीन को जोड़ती है। इसके साथ ही कार में चौड़े और मस्कुलर व्हील आर्क्स, सिंपल स्टाइल बंपर और ट्रेपजॉयडल ट्विन एग्जॉस्ट दिया जाएगा। बता दें कि इस कार का कॉन्सेप्ट मॉडल पिछले साल डेट्रॉयट में पेश किया गया था।

 

Audi Q8 SUV

कार में पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है जिसमें 3.0 लीटर का V6 पेट्रोल प्लग-इन हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है जो पोर्शे कैयेने ई-हाइब्रिड में दिया गया है। ऑडी अपनी Q8 को परफॉर्मेंस वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है जो 'S' या फिर 'RS' बैज के साथ उतारी जा सकती है। ऑडी Q8 के परफॉर्मेंस वेरिएंट में 650bhp वाला 4.0 लीटर बाई टर्बो V8 इंजन भी दिया जा सकता है।

 

इसके अलावा मिली तस्वीर से यह पता चल रहा है कि कार में पूरी लंबाई वाली टेललाइट दी जाएगी जिसे नई पोर्शे कैयेने ई-हाइब्रिड में भी देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि लांच होने के बाद इस कार का मुकाबला मर्सिडीज-AMG GLE 400 से होगा। भारत में इसकी कीमत 89.65 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 
 

Punjab Kesari