क्रैश टैस्ट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2020 मॉडल को मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, देखें वीडियो

10/19/2020 5:30:08 PM

ऑटो डैस्क: टोयोटा की दमदार SUV फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट मॉडल को 5 स्टार रेटिंग देने के बाद अब टोयोटा की ही लोकप्रिय MPV कार इनोवा क्रिस्टा को भी क्रैश टैस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिलीं हैं। आपको बता दें कि एशियाई एनकैप क्रैश टेस्ट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के 2.0 लीटर पेट्रोल मॉडल का इस्तेमाल किया गया था जिसे कि इंडोनेशिया में ही बनाया गया है। एनकैप टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी जाने वाली कारों को क्रैश के दौरान सुरक्षित माना जाता है।

 

टोयोटा इनोवा को एडल्ट सेफ्टी में 45.90, चाइल्ड सेफ्टी में 21.51 और उपकरणों की सुरक्षा के लिए 15.28 पॉइंट दिए गए हैं। टोयोटा इनोवा को 5 स्टार्ट रेटिंग के लिए कुल 82.69 पॉइंट्स मिले हैं। टैस्ट किए गए मॉडल में दो एयरबैग, एबीएस, ईएसपी और ईबीडी जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए थे।

PunjabKesari

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के फेसलिफ्ट मॉडल को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करने के बाद जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। अभी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का मौजूदा मॉडल 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आ रहा है। दोनों वैरिएंट के साथ ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध है। भारत में इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

 


Hitesh

Related News