Twitter बंद कर सकती है अपनी Retweet ऑप्शन, ये है कारण

11/7/2019 12:46:12 PM

गैजेट डैस्क: माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग सर्विस मुहैया करवाने वाली कम्पनी ट्विटर अपने ट्वीट और रिट्वीट के नियमों में बदलाव करने पर विचार कर रही है। ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन ऐंड रिसर्च ) डेंटली डेविस ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूजर के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए यूजर को एक विकल्प दिया जा सकता है जिसमें वह खुद यह तय कर पाएगा कि उसका ट्वीट रीट्वीट किया जा सकता है या नहीं।

  • आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए प्रोपगैंडा चलाया जाता है और ट्वीट्स को वायरल किया जाता है जिसे रोकने के लिए नई पॉलिसी पर विचार किया जा रहा है।

Twitter में होने वाले हैं अहम बदलाव 

डेंटली डेविस ने 5 नवंबर को एक ट्वीट कर इन संभावित बदलावों की ओर इशारा किया था। उन्होंने बताया कि 2020 में वे कई बदलावों पर गौर करना चाहेंगे। एक यूजर को दूसरा यूजर उसकी समहति के बिना मेंशन न करने वाला फीचर भी लाया जा सकता है। इसके अलावा यूजर अपने मर्जी से कन्वर्सेशन से बाहर हो सकेंगे। 

ट्विटर एजेंडा वार का बन रहा हथियार

आपको बता दें कि ट्वीटर को देश और दुनिया की राजनीति में एजेंडा वार के एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल राजनीतिक और धार्मिक हित के लिए भी किया जा रहा है। इसी वजह से इसके नियमों में अब बदलाव करने पर विचार हो रहा है। 

Hitesh