विदेश जाकर भाषा समझने में मदद करेंगे WT2 ईयरफोन्स

9/26/2017 11:15:12 AM

जालंधर : आज के दौर में ज्यादातर युवा विदेश जाने का मन बनाए हुए हैं। ऐसे में उन्हें सिर्फ एक बात सताती है कि बाहर यानी दूसरे देश जाने पर उन्हें वहां की भाषा समझ में आएगी या नहीं। इसी बात पर ध्यान देते हुए चीन के एक शहर शेन्कोन की टाइमकैटल टैक्नोलॉजी नामक कम्पनी ने ऐसे ईयरफोन्स विकसित किए हैं जो दूसरे देश जाने पर आपको वहां के लोगों की भाषा समझने में मदद करेंगे। इन WT2 ट्रांसलेटर नाम के ईयरफोन्स को उपयोग में लाने के लिए यूजर को दोनों ईयरफोन्स को स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट करना होगा जिसके बाद दोनों में से हर व्यक्ति को एक ईयरफोन कान में लगाना होगा। दोनों व्यक्तियों में से जब कोई कुछ बोलेगा तो यह ईयरफोन इस भाषा को एप में भेजेगा जिसके बाद एप भाषा को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर दूसरे के ईयरफोन पर सैंड करेगी। जिससे भाषा का अनुवाद करने में काफी आसानी होगी। उम्मीद की जा रही है कि इन ईयरफोन्स को 99 डॉलर (लगभग 6431 रुपए) की शुरूआती कीमत में  जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

इस तरह काम करते हैं ईयरफोन्स
WT2 ट्रांसलेटर ईयरफोन्स की मदद से आप अपने विचारों को और भी बेहतर तरीके से प्रस्तुत कर सकेंगे। ये ईयरफोन्स ऑटोमैटिकली एक दूसरे के साथ पेयर होने के बाद एप के साथ कनैक्ट हो जाएंगे और काम करने लगेंगे। यह आपकी यात्रा के एक्पीरिएंस को और बेहतर तो बनाएंगे ही, साथ ही आपकी लोगों से वार्तालाप करने की क्षमता व विदेशी ग्राहकों या भागीदारों के साथ डील करने में भी मदद करेंगे।

 

6 भाषाओं को करेंगे सपोर्ट 
WT2 नामक यह ईयरफोन्स 6 भाषाओं मंदारिन चीनी, अंग्रेजी, फ्रैंच, जर्मन, जापानी और स्पैनिश को ट्रांसलेट कर सकते हैं। इसके निर्माताओं ने बताया है कि इनके रिलीज़ होने तक इस प्रोडक्ट में तीन और भाषाएं पुर्तगाली, अरबी और थाई को शामिल कर दिया जाएगा। इसके निर्माता फिलहाल और भाषाओं को शामिल करने के लिए रिसर्च कर रहे हैं जिन्हें अगली एप अपडेट में पेश किया जाएगा। 

PunjabKesari

 

एप में दिए गए तीन कम्युनिकेशन मोड्स
इन ईयरफोन्स के लिए बनाई गई एप में तीन कम्युनिकेशन मोड्स (ऑटो, मैनुअल और आस्क) दिए गए हैं जो अलग-अलग सिचुएशन में काम आएंगे। इनमें से शांत इलाके में मैनुअल मोड एक्टीवेट किया जा सकेगा। वहीं ज्यादा शोर-शराबे वाले इलाके में आस्क मोड को एक्टीवेट कर रास्ते का पता पूछा जा सकेगा। यह मोड्स होटल, मीटिंग रूम और कॉफी शॉप पर ईयरफोन्स का उपयोग करने में मदद करेंगे।

 

चार्जिंग केस
इन ईयरफोन्स के लिए खास चार्जिंग केस बनाया गया है जिनमें बैटरी लगी है यानी आप इन ईयरफोन्स को सफर के दौरान भी केस में रख कर चार्ज कर सकते हैं। बैटरी की बात की जाए तो इसे फुल चार्ज करने पर 2 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है। इन ईयरफोन्स को विदेश जाने की सोच रखने वाले लोगों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static