गेमिंग के शौकीनों के लिए Nike ने बनाए सिग्नेचर शूज

1/23/2018 10:24:16 AM

जालंधर : अमरीकी फुटवेयर निर्माता कम्पनी नाइकी ने जापान की इलैक्ट्रॉनिक कम्पनी सोनी के साथ साझेदारी कर नए PG2 सिग्नेचर शूज बनाए हैं। इन शूज में प्लेस्टेशन का लोगो देने के साथ ड्यूल शॉक कंट्रोलर दिया गया है जो मैदान में खेलते समय भी प्लेस्टेशन का अनुभव देगा। इसके अलावा इन्हें बेहद आरामदायक भी बनाया गया है। 

 

नाइकी ने बताया है कि इन्हें NBA की ओकलाहोमा सिटी थंडर टीम में खेल रहे बास्केटबॉल प्लेयर पॉल जॉर्ज के लिए खास तौर पर बनाया है। पॉल जॉर्ज एक ऐसा स्नीकर चाहते थे जो बास्केटबॉल खेलते समय प्लेस्टेशन को लेकर उनके प्यार को दर्शाए। उम्मीद की जा रही है कि इन शूज को 10 फरवरी से 110 डॉलर (7 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

स्नीकर्स में दिया गया ग्लोइंग PS लोगो
इन स्नीकर्स में PS लोगो दिया गया है जिसमें ब्लू लाइट जगती है। वहीं इसमें जॉर्ज का भी लोगो बनाया गया है। इन लाइट्स को स्नीकर के अंदर लगे बटन से ऑन व ऑफ किया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

ड्यूल शॉक कंट्रोलर
इन PG2 नामक स्नीकर्स में ड्यूल शॉक कन्ट्रोलर दिया गया है जो इस पर दबाब पडने पर वाइब्रेशन पैदा करता है जिससे ग्राउड में खेलते समय भी प्ले स्टेशन का फील मिलता है। इन शूज के इनसोल को सोनी द्वारा नाइकी के लिए खास तौर पर बनाए हुए गैलैक्सी थीम्ड ग्राफिक्स से बनाया गया है। इसके अलावा इसका डिजाइन भी प्लेस्टेशन वालपेपर से ही प्रेरित है। इसकी तस्वीर में आप देख सकते हैं कि इन शूज के लेसिस यानी तस्मों को उसी तरह के हल्के रंग से डिजाइन किया गया है जैसे निशानों को आप PS कन्ट्रोलर्स में देखते हैं। इनमें नीले, हरे, गुलाबी और लाल रंग को दर्शाया गया है। 

PunjabKesari

 

नाइकी जूम कुशनिंग टैकनोलॉजी
इन शूज के मिड सोल में नाइकी जूम कुशनिंग टैकनोलॉजी दी गई है जो पैरो को बेहद आराम प्रदान करती है। इसके अलावा आउटसोल में नीले रंग की रबर भी लगाई गई है जो रात के समय ग्लो करती है। 

PunjabKesari

 

150 घंटों का बैटरी बैकअप
इनमें नाइकी द्वारा बनाई गई बैटरीज लगी हैं जो 150 घंटों का बैकअप देने में मदद करती है। आपको बता दें कि जिओर्ज के लिए पिछले वर्ष उपलब्ध किए गए PG1 सिग्नेचर शूज से इन्हें काफी बेहतर बनाया गया है। PG1 और PG2 के डिजाइनर टोनी हार्डमैन ने एनगैजेट को बताया है कि इसे खास तौर पर सोनी प्लेस्टेशन की लोकप्रीयता को देख कर बनाया गया है। इसके अलावा यह भी ध्यान रखा गया है कि जियोर्ज को पहनने में यह काफी कम्फरटेबल लगें। उन्होंने बताया है कि इसके दाहिने तरफ के शू में प्लेस्टेशन नैटवर्क बारकोड़ का वाउचर कोड दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स PS4 में पाल जिओर्स डायनैमिक थीम का उपयोग कर सकते हैं। 

 

उल्लेखनीय है कि कम्पनी इससे पहले भी ऑटो लेसिंग तकनीक से दो शूज बना चुकी है जिनमें पैर डालने के बाद तसमें अपने-आप टाइट हो जाते हैं वहीं कम्पनी ने अब इन PG2 सिग्नेचर शूज को बना कर गेमिंग के शौकीनों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static