Chrome store से डिलीट किए गए फेक ऐड ब्लॉकर

4/20/2018 10:28:48 AM

2 करोड़ से ज्यादा लोग कर चुके हैं डाऊनलोड

जालधर : अगर आप भी गूगल क्रोम पर ऐड्स को ब्लॉक करने के लिए ऐड ब्लॉकर का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। गूगल ने अपने क्रोम वैब स्टोर से टॉप 5 ऐड ब्लॉकर्स को रिमूव कर दिया है जो लोगों द्वारा किसी भी वैबसाइट को ओपन करते समय लिंक की पूरी जानकारी जुटा रहे थे। 

 

ऐसे सामने आया यह मामला
सॉफ्टवेयर निर्माता AdGuard ने एक रिपोर्ट जारी कर पता लगाया था कि क्रोम वैब स्टोर्स पर एक्सट्रा कोड्स से तैयार किए गए फेक ऐड ब्लॉकर मौजूद हैं जो आपकी सर्फिंग को लेकर पूरी जानकारी को रिमोट सर्वर्स तक पहुंचा रहे हैं। रिपोर्ट सामने आने के बाद गूगल ने प्रतिक्रिया देते हुए इन्हें अब रिमूव कर दिया है। 

PunjabKesari

 

पिछले वर्ष भी लोगों ने डाऊनलोड किए थे फेक ऐड ब्लॉकर
पिछले वर्ष AdBlock Plus नाम के एक फेक ऐड ब्लॉकर को लगभग 37,000 लोगों ने डाऊनलोड कर लिया था। जिसके बाद लोगों को इसे रिमूव कर दोबारा से ट्रस्टिड ऐड ब्लॉकर को इंस्टाल करने की सलाह दी गई थी। 

 

इस तरह खा रहे लोग धोखा
ऐड ब्लॉकर एक्सटैंशन को इंस्टॉल करते समय लोग ज्यादातर सिर्फ ऐड ब्लाकर पढ़ कर ही उसे डाउनलोडिंग पर लगा देते हैं व कुछ यूजर्स सबसे ऊपर दिखाए जा रहे ब्लॉकर को ही सही मान कर इंस्टाल कर लेते हैं। AdGuard ने लोगों को सुझाव देते हुए अपने डाटा को बचाने के लिए एक्सटैंशन के ऑथर को चैक करने व उन्होंने भरोसेमंद कम्पनी का ही ऐड ब्लॉकर इंस्टाल करने की सलाह दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static