हैरान कर देगा 82 फुट ऊंचा एक्वेरियम, जिसके अंदर लगी है लिफ्ट

8/3/2015 4:33:43 PM

जालंधर: घर में रखा एक्वेरियम घर की खूबसूरती में चार चांद तो लगाता ही है लेकिन कई बार घर में एक्वेरियम रखने से पहले वास्तु को ध्यान में रखना पड़ता है। कई लोगों के लिए यह एक्वेरियम इतना भाग्यशाली साबित होता है कि इसे घर में रखने से आपके जीवन में धन, वैभव एवं सुख-समृद्धि भी आती है। हम आपको ऐसे एक्वेरियम के बारे में बताने जा रहे है जिसे देख आपको थोड़ी हैरानी भी होगी। यह है दुनिया में सबसे खूबसूरत AquaDom inarguably एक्वेरियम । यह एक्वेरियम 82 फीट ऊंचा है जिसमें 1,500 से ज्यादा मछलियां हैं।
 
यह एक्वेरियम जर्मनी में बर्लिन के एक रैडिसन ब्लू होटल में स्थित है। 2004 में बनाए गए इस मैसिव टैंक को बनाने के लिए 12.8 मिलियन यूरो खर्च हुए। इस टैंक के सैंटर में गिलास लिफ्ट लगी हुई है जो ऊपर से नीचे चलती है। 
 
AquaDom का यह दृश्य जर्मनी के बर्लिन में स्थित दुनिया के सबसे बड़े फ्रीस्टैंडिंग बेलनाकार एक्वेरियम का है। 13 मई 2004 को अक्वाडोम और सी लाइफ सैंटर को विज़िटर्स के लिए खोल दिया गया। 17 जून 2015 को जर्मनी के बर्लिन में AquaDom और सागर जीवन केंद्र पर ''किंडरगार्टन एक्वेरियम''  में एक हथेली के आकार के बेबी रे लाए गए । सी लाइफ कोएनिग्सविण्टर में तीन महीने में कई बेबी रे पैदा हुए, जिन्हें कुछ ही महीनों में बड़े अन्डुलेट रे टैंक में स्थानांतरित कर दिया जाता है। गोताखोर द्वारा बर्लिन में अक्वाडोम एक्वेरियम को साफ किया जाता है। 
 
बर्लिन में AquaDom और सी लाइफ सैंटर के एक्वेरियम में घूंम रहे व्यक्ति इसे छू भी सकते है। इस एक्वेरियम में नीले रंग के जेली फिश भी है। बर्लिन के रैडिसन ब्लू होटल में स्थित यह AquaDom दुनिया में सबसे बड़ा फ्रीस्टैंडिंग बेलनाकार एक्वेरियम है। स्कूल के बच्चे भी AquaDom और सी लाइफ सैंटर को देखने के लिए आते है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static