फेसबुक में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में जुकरबर्ग

Friday, January 12, 2018 6:22 PM
फेसबुक में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में जुकरबर्ग

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपनी न्यूज फीड में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने की घोषणा की है। फेसबुक के मुताबिक, अाने वाले समय में यूजर्स को न्यूज फीड में अपने दोस्तोे व संबधियो से जुडे हुए ज्यादा कॉन्टेंट देखने को मिलेगे। वहीं, बिजनेस ब्रांड और मीडिया से जुडे ब्रांड कम दिखाई जाएगे। इसके पीछे कंपनियो को यूजर्स को कुछ प्रतिक्रियाए मिली है, जिसमें बताया गया है कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया उनके पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डाल रहे हैं।
 

ये होंगे बदलाव 

नए अपडेट के साथ न्यूज फीड में यूजर्स को अधिकतर वहीं पोस्ट देखने को मिलेगें जिन्हें उन्होंने फॉलो किया है। परिणामस्वरूप, व्यवसायों और मीडिया द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले फेसबुक पेजों को de-priorityitized किया जाएगा और पेज पोस्ट जो लोगों कनवर्सेशन जेनेरेट करते हैं वो न्यूज फीड में पहले दिखेंगे। 

 

 

One of our big focus areas for 2018 is making sure the time we all spend on Facebook is time well spent. We built...

Posted by Mark Zuckerberg on Thursday, January 11, 2018

 

बता दें कि फेसबुक समाचार के आधार पर स्थानीय समाचार और घटनाओं को दिखाने के लिए न्यूज फीड में ‘Today In’ की टेस्टिंग कर रही है। कंपनी ने अपने फेसबुक एप्प पर ‘स्टोरीज’ में एक नया फीचर भी जोड़ा है जो यूजर्स को अपनी स्टोरीज में लोगों को टैग करने की अनुमति देगा। 

 

 

 

 




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!