अमेजन फ्लैगशिप फायर टीवी मॉडल पर कर रहा काम: रिपोर्ट

9/13/2017 12:43:11 PM

जालंधरः अमेजन कथित रूप से दो नए फायर टीवी उत्पादों पर काम कर रहा है, जो कि 60 एफपीएस पर 4K एचडीआर वीडियो के लिए सक्षम होगा। जानकारी के अनुसार फायर टीवी उपकरणों में से एक मध्य स्तरीय श्रेणी का होगा, जो मौजूदा फायर टीवी स्टिक और फ्लैगशिप के बीच बैठेगा। इस फायर स्टिक मॉडल पर एचडीएमआई प्लग होगा साथ ही यह फायर स्टिक जैसी कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ आएगा।  

 

दूसरी ओर, फ्लैगशिप फायर टीवी में फार-फिल्ड माइक्रोफोन, एक निर्मित स्पीकर, आईआर एमिटर और एक एलईडी लाइट बार दिया जाएगा। एलईडी लाइट बार में अमेजन इको डॉट पर एलेक्सा तक पहुंचने की समान कार्यक्षमता होगी। आपको एलेक्सा लांच करने के लिए रिमोट की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि यह वॉयस कमांड को सुनेगा। क्यूब-आकार का सेट-टॉप बॉक्स फायर टीवी को दो वॉल्यूम बटन, माइक्रोफोन के लिए एक म्यूट बटन और एक समर्पित एलेक्सा बटन होंगे। 

 

फ्लैगशिप फायर टीवी की स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि फ्लैगशिप फायर टीवी Ethernet पोर्ट और स्टोरेज बढ़ाने की क्षमता के साथ आ सकता है। बता दें कि यह क्वाड-कोर एसओसी 1.5GHz और माली -450 एमपी जीपीयू पर कार्य करेगा। इसके अलावा इसमें 2जीबी रैम और इंटरनल स्टोरेज के लिए 8जीबी दी जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static