मुश्किल में Apple, अमेरिकी सांसद ने उठाया iPhone स्लो होने का मुद्दा

Thursday, January 11, 2018 11:40 AM
मुश्किल में Apple, अमेरिकी सांसद ने उठाया iPhone स्लो होने का मुद्दा

जालंधर : अमरीकी पोलिटिशियन और सीनियर सीनेटर जॉन थ्यून व साइंस और ट्रांसपोर्टेशन कमेटी ने एप्पल के CEO टिमकुक को एक लैटर भेजा है जिसमें आईफोन के स्लो होने को लेकर कम्पनी से सवाल पूछे गए हैं। रिउटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक जॉन थ्यून ने लैटर में लिखा है कि कम्पनी ने लोगों को आईफोन में आ रही समस्या से झूझते हुए देख भी बैटरी की फ्री रिप्लेसमेंट नहीं की बल्कि यूजर्स से मांफी मांगते हुए इसकी कीमते 79 डॉलर से 29 डॉलर तक घटा दी। शायद कम्पनी पुराने आईफोन को लेकर स्टैटजी बना रही है। 

PunjabKesari
लैटर में आगे लिखा है कि एप्पल ने आईफोन के शटडाउन को कम करने पर ही काम किया है, लेकिन इससे बड़ी मात्रा में ग्राहक प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कम्पनी को फटकार लगाते हुए कहा है कि किसी भी तरह की समस्या आने पर पारदर्शिता से ग्राहकों तक बात पहुंचानी चाहिए ना कि मांफी मांगते हुए बैटरी बेचनी चाहिए। उन्होंने एप्पल को 23 जनवरी तक इस लैटर पर अपनी प्रतिक्रिया देने को कहा है। 

 

उल्लेखनीय है कि एप्पल ने दिसम्बर महीने में माना था कि आईफोन में आ रही बैटरी समस्या को ठीक करने के लिए कम्पनी ने जो iOS का नया अपडेट जारी किया है उससे कई आईफोन्स स्लो हो गए हैं। माना जा रहा है कि एप्पल ने आईफोन की स्पीड को स्लो इसलिए किया है ताकि यूजर्स पुराने आईफोेन को खराब समझकर उसे नए आईफोन के साथ बदल लें जिससे कम्पनी की बिक्री में वद्धि हो, लेकिन अब एप्पल अपने बनाए हुए जाल में खुद फंसती जा रही है। 




अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन