Apple SmartWatch को और स्मार्ट बनाने में मदद करेंगे ये टिप्स

9/1/2017 2:55:26 PM

जालंधर- दुनियाभर में एप्पल वॉच को बेहद पसंद किया जाता है इसके पीछे का कारण बढिया परफारमेन्स है, लेकिन इसमें कई ऐसे ऑप्टिमाइजेशंस और फीचर्स हैं, जो शायद आपको इसका महीनों तक इस्तेमाल करने के बावजूद पता नहीं होंगे। अाइए जानते है इसके बारे में..


1. आईफोन की तरह स्क्रीनशॉट्स लें

दौड़ते वक्त अधिकतम स्पीड या हाई स्कोर रिकॉर्ड भी एप्पल वॉच से किया जा सकता है। यह ठीक आईफोन की तरह काम करती है। पावर बटन और क्राउन को एकसाथ प्रेस करें और स्क्रीन फ्लैश करेगी और बताएगी कि इमेज फोटो ऐप पर सेव हो गई है।

 

2. दौड़ और राइड्स को ट्रैक करें

एप्पल वॉच में कोई इनबिल्ट जीपीएस नहीं है। ऐसे में अगर आप इसे एक जीपीएस रन साइकल ट्रैकर के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको कनेक्टेड फोन चाहिए। केवल एक जीपीएस यूजिंग एप्प इंस्टॉल कीजिए और फोन को दौड़ते वक्त साथ रखिए। वॉच सपोर्ट वाले अच्छे एक्सरसाइज ट्रैकिंग ऐप्स में रनकीपर, नाइकी+ रनिंग, मैप माय रन और स्ट्रावा शामिल हैं।

 

3.बिना एप्प के हार्ट रेट नापे

वॉच फेस से ऊपर की ओर स्वाइप कीजिए और एक-दो बार दाएं-बाएं कीजिए जब तक कि आपको हार्ट रेट रीडर स्क्रीन न दिखने लगे। स्क्रीन को दबाइए और वॉच आपका हार्ट रेट पढ़ेगी।

 

4. टेम्प्लेट मेसेज को कस्टमाइज करें

आप एप्पल वॉच पर मेसेज रिप्लाई टाइप नहीं कर सकते और हर कोई इसके लिए सिरी को निर्देश नहीं देना चाहता। लेकिन, आप जेनेरिक संदेश लिख सकते हैं और इसे अपनी वॉच से सेंड कर सकते हैं। ओएमजी, एलओएल और सॉरी जैसे संदेश आप आसानी से दूसरों को भेज सकते हैं।

 

5. पावर रिजर्व मोड यूज करें

कई लोग इसकी बैटरी लाइफ के बारे में शिकायत करते हैं। हालांकि, अगर आप इसे लंबा चलाना चाहते हैं तो आप पावर रिजर्व मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

6.वॉच में म्यूजिक ट्रांसफर करें

क्या आपको पता है कि ऐपल वॉच पर लोकली म्यूजिक प्ले कर सकते हैं? इसमें 2जीबी स्पेस है, जिसे आप म्यूजिक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

7. आईफोन ढूंढेगी वॉच
आप स्मार्ट वॉच का इस्तेमाल आईफोन के स्पीकर से साउंड के लिए कर सकते हैं। इससे आईफोन को ढूंढना ज्यादा आसान हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static