जल्द भारत में देखने को मिलेंगी ओला की इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा

1/22/2018 12:12:37 PM

जालंधर : ऑनलाइन ट्रांसपोर्टेशन नैटवर्क कम्पनी ओला जल्द ही भारत में इलैक्ट्रिक ऑटो रिक्शा को बनाने का काम शुरू करेगी। इन इलैक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने के लिए कम्पनी ने एक टीम बनाई है जिसका नेतृत्व करने के लिए बजाज ऑटो के पूर्व कार्यकारी अधिकारी को चुना गया है। ओला द्वारा चिनम नेताजी पत्रों को तत्काल रूप से इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर्स पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 

आपको बता दें कि चिनम नेताजी पत्रों ने पिछले महीने इलैक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए वरिष्ठ निदेशक के तौर पर ओला को ज्वाइन किया है। ओला में वह इलैक्ट्रिक व्हीकल्स का डिजाइन और इनके लिए नई तकनीक का विकास करेंगे। कम्पनी ने बताया है कि वह अपने सबसे बड़े निवेशक यानी सॉफ्टबैंक के मासाओशी के बेटे के भारत में दस लाख से अधिक इलैक्ट्रिक वाहनों को चलाने के सपने को पूरा करना चाहते हैं।

 

ओला के प्रवक्ता ने बताया है कि पत्रों की भूमिका सिर्फ इलैक्ट्रिक व्हीकल को बनाने की नहीं है बल्कि वह टैकनोलॉजी और कम्पनी की अन्य दिग्गज कम्पनियों के साथ साझेदारी करने में भी भूमिका निभाएंगे। उल्लेखनीय है कि चिनम नेताजी पत्रों बजाज से पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजूकी के साथ भी लगभग दो दशकों तक काम कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static