आपके बाथरूम को स्मार्ट बना देगा कोहलर का नया कनैक्ट प्लैटफार्म

Sunday, January 07, 2018 12:30 PM
आपके बाथरूम को स्मार्ट बना देगा कोहलर का नया कनैक्ट प्लैटफार्म

जालंधर : आपके बाथरूम को सपनों के स्मार्ट बाथरूम में बदलने का दावा करने वाली कम्पनी कोहलर ने CES (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो) में अपने नए प्लैटफॉर्म कोहलर कनैक्ट (Kohler Konnect) का खुलासा किया है। इस प्लैटफोर्म में अमेजन अलैक्सा इनबिल्ट दिया गया है यानी यह कम्पनी के नए प्रोडक्टस के साथ कनैक्ट होकर वाएंस और मोशन से काम करेगा। यह प्लैटफॉर्म बाथरूम में लगे मिरर से शावर्स व टॉयलेट सीट को आपस में कनैक्ट कर देगा जिससे आप बोल कर ही शावर को शुरू कर सकेंगे, शीशे से वाईस कमांड के जरिए लाइट्स को अडजस्ट कर सकेंगे, बाथ टब में पानी भर सकेंगे व टायलेट सीट को गर्म कर सकेंगे। इसके अलावा इस प्लेटफार्म के जरिए टॉयलेट को कमांड से ही फ्लश भी कर सकते हैं। 

 

एप से कर सकेंगे मॉनिटरिंग
iOS और एंड्रॉयड एप के जरिए यूजर्स कोहलर कनैक्ट प्लैटफोर्म के साथ कनैक्ट होकर कई ऑटोमेटिड टास्क्स को आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा इस एप से ही यूजर पानी की खप्थ को भी मॉनिटर कर सकते हैं। 

 

किचन के लिए भी फायदेमंद है कोहलर कनैक्ट
कोहलर कनैक्ट के जरिए किचन में लगाए गए कम्पनी के नए प्रोडक्ट को आप आवाज से ही खोल व बंद कर सकतें हैं इसके अलावा निर्धारित मात्रा में पानी को भी भर सकते हैं। जिससे पानी की वेस्टेज को कम किया जा सकता है। 

 

कुछ महीनों में उपलब्ध किए जाएंगे सभी प्रोडक्ट्स
इनके अलावा कम्पनी ने पहले अमेजन एलैक्सा एनेबल्ड कोहलर वर्दारा वॉयस लाइटिट मिरर की भी जानकारी सार्वजनिक की है। कम्पनी ने बताया है कि लाइट्स को कमांड्स के जरिए चलाने वाले इस मिरर को मार्च तक उपलब्ध किया जाएगा वहीं अन्य प्रोडक्टस को आने में कुछ महीनों का समय लगेगा। फिलहाल इनकी कीमत को लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!