Whatsapp पर खूब फॉरवर्ड किया जा रहा है ये मैसेज, गलती से भी न करें क्लिक

5/27/2018 9:09:46 AM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प पर इन दिनों एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसमें ये कहा जा रहा है कि जेट एयरवेज मुफ्त में ग्राहकों को 2 फ्लाइट की टिकट्स दे रहा है। मैसेज में एक लिंक है जिसमें लिखा हुआ है कि अपनी 25वीं सालगिरह पर जेट एयरवेज मुफ्त में दो टिकट दे रहा है। लिंक पर क्लिक करते ही ये आपको एक यूआरएल www.jetairways.de. पर लेकर जाता है। जिसके बाद फ्री में टिकट पाने के लिए ये आपको एक सर्वे में हिस्सा लेने के लिए कहता है।

 

सर्वे को पूरा करने के बाद यूजर के पास एक मैसेज फ्लैश होता है जिसमें लिखा होता है कि, बधाई हो आपको अब ये मैसेज व्हॉट्सएप पर अपने 20 दोस्तों के साथ शेयर करना हैं। मैसेज में आगे लिखा गया है कि आपको आपका फ्री टिकट 24 से 48 घंटों के भीतर मेल की मदद से मिल जाएगा।

 

जेट एयरवेज ने ट्वीट कर कहा कि ये एक फेक मैसेजः

 

 

इस मैसेज का खुलासा करते हुए बुधवार को जेट एयरवेज ने ट्वीट कर कहा कि ये एक फेक मैसेज है और हमारी तरफ से ऐसा कोई भी मैसेज सर्कुलेट नहीं किया गया है।

 

रहें सावधानः

फिल्हाल इस मैसेज से अभी तक लोगों को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन अक्सर इस तरह के स्पैम मैसेज साइबर क्रिमिनल द्वारा बनाए जाते हैं, जिससे आपका एप क्रैश हो सकता है। इन फैक मैसेज पर क्लिक करने के बाद आपका पर्सनल डेटा और बैंक अकाउंट की जानकारी भी चोरी हो सकती है। इसलिए किसी भी मैसेज को खोलने से पहले एक बार सावाधान जरूर हो जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static