एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी हुआ गूगल लेंस फीचर

3/17/2018 12:44:26 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए गूगल लेंस फीचर को जारी कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस फीचर को Google Photos एप्प के लेटेस्ट वर्जन में रोल आउट किया है। वहीं, कंपनी ने कहा है कि गूगल लेंस फीचर जल्द ही iOS यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा।

 

इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा है कि, "आज से हम इस फीचर को जारी कर रहे हैं, एंड्रॉयड यूजर्स गूगल लेंस का प्रयोग कर बिजनेस कार्ड से कॉन्टैक्ट क्रिएट करने या किसी फेमस जगह के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

 

गूगल लेंस फीचरः

यह फीचर एक कंप्यूटर विजन सिस्टम की तरह काम करता है जिससे कैमरा किसी ऑब्जेक्ट को पहचानकर उसकी रियल टाइम जानकारी दे सकता है। उदाहरण के लिए आप किसी किताब की तस्वीर क्लिक करते हैं तो आप इसकी मदद से डायरेक्ट बुक रिव्यू या बुक से जुड़ी अन्य जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। गूगल लेंस किसी लिखे हुए लैंडमार्क को भी पहचान सकता है और उसके बारे में यूजर्स को अधिक जानकारी दे सकता है।

 

इसके अलावा आपको बता दें कि गूगल लेंस अलग-अलग कामों जैसे फोन नंबर, तारीख, पता, किसी जगह, किताब, म्यूजिक अलबम, मूवी, आर्टवर्क आदि किसी भी इमेज को स्कैन कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static