भूलकर भी न उठाएं फेसबुक की यह कॉल, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

9/16/2017 12:28:52 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक  तरफ से अगर आपको कोई कॉल आए तो उस कॉल को भूलकर भी न उठाएं। दरअसल, फेसबुक एक बार फिर हैकर्स के निशाने पर आ चुका है। ये हैकर्स यूजर्स के अकाउंट और पेज हैक कर जरूरी डिटेल्स चुरा रहे हैं और कुछ ऐसे फेरबदल कर रहे हैं, जिससे आपको काफी नुकसान हो सकता है। कुछ ऐसा ही मुंबई में रहने वाली रुचिता और रीवा सितलानी के साथ हुआ। ये महिलाओं के लिए ऑनलाइन गिफ्ट शॉप चलाती हैं। 30 अगस्त को उनके पास कॉल आया और कॉल करने वाले आरोपी ने खुद को साइबर क्राइम डिपार्टमेंट से बताया।

 

फेसबुक को जब इस तरह के स्कैम के बारे में मेल के जरिए सूचित किया गया तो फेसबुक के स्पोक पर्सन ने लिखा कि यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है और यही वजह है कि फेसबुक के उत्पाद और डिजाइन में हर स्तर पर सुरक्षा बनाई गई है। हमारा सिक्योरिटी सिस्टम मिलियन टाइम पर सैकेंड से बैकग्राउंट में चलता रहता है, जिससे खतरों को पकड़ने और हटाने में मदद मिल सके। 

 

बता दें कि कुछ हैकर्स ओटीपी के जरिए भी आपका अकाउंट हैक कर सकते हैं। इसीलिए अपने अकाउंट पर आने वाला कोई भी ओटीपी किसी के साथ शेयर न करें और न ही मेल या सोशल मीडिया पासवर्ड बताएं और न ही अपने अकाउंट से लिंक पर्सनल मेल एड्रेस बदलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static