Geneva Motor Show 2018: एक चार्ज में दिल्ली से ऊधमपुर तक पहुंच जाएगी Aston Martin Lagonda

3/13/2018 10:58:43 AM

जालंधर : ब्रिटिश लग्जरी स्पोर्ट्स कार्स निर्माता कम्पनी अस्टन मार्टिन ने 2018 जेनेवा ऑटो शो में नए इलैक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के कान्सैप्ट को शोकेस किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 643 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है यानी आप इस Aston Martin Lagonda इलैक्ट्रिक कार से NH 48 के जरिए एक चार्ज में ही दिल्ली से ऊधमपुर तक का रास्ता तय कर सकेंगे। 

 

4 व्यक्तियों के बैठने की जगह
इवैंट में दिखाए गए कार के कान्सैप्ट में 2 मीटर (लगभग 6.5 फुट) कद वाले 4 व्यक्तियों के बैठने की जगह है। इसके दरवाजे ऊपर की तरफ खुलते हैं जिससे व्यक्ति को बिना बैंड हुए बैठने व खड़े होने में आसानी होती है। 

PunjabKesari

 

बिना ड्राइवर के भी चलेगी यह कार
इसमें ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक दी गई है यानी कार में लगी डिस्प्ले पर रूट को भरने पर यह बिना ड्राइवर के सैंसर्स व कैमरों की मदद से रास्ता तय करना शुरू कर देगी। कम्पनी ने बताया है कि इस तकनीक को फ्रंट सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए 180 डिग्री सिर को घुमा कर पीछे बैठे यात्री से वार्तालाप करने हेतु बनाया गया है। इसमें पावरफुल सोलिड स्टेट बैटरीज लगाई गई हैं जिन्हें वायरलैस तकनीक से चार्ज करने की कम्पनी की योजना है। माना जा रहा है कि इसकी प्रोडक्शन वर्ष 2021 से शुरू कर दी जाएगी।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static