किसी विंटेज ट्रेन की तरह है इस प्राइवेट जैट के अंदर का डिजाइन

5/4/2016 9:48:23 AM

जालंधर : ऐसे ट्रैवलर जो जैट में परम्परागत ट्रेन का लुत्फ उठाना चाहते हैं एयरबस ने एसीजे319 जैट के अंदरूनी डिजाइन से उन लोगों को संतुष्ट करने की कोशिश की है। फ्रांस के टूलूज स्थित एयरबस कॉर्पोरेट जैट सैंटर ने एशियाई कम्पनी के लिए एसीजे319 जैट के अंदर का पूरा हिस्सा कस्टमाइज किया है। 

एसीजे319 का इंटीरियर - कम्फर्ट, फंक्शन और इनोवेटिव डिजाइन के साथ इसमें 19 पैसेंजरों के लिए जगह है। इसमें 5 अलग-अलग छोटे कमरे हैं। प्राइवेसी और किसी विंटेज ट्रेन के कैबिन की तरह स्टोरेज का ध्यान भी रखा गया है। इसके साथ ही जैट में बड़ी स्क्रीन की व्यवस्था भी की गई है जिसमें मूवी देख सकते हैं। मास्टर बैडरूम में बाथरूम दिया गया है जिसमें शावर लगा है। जैट के अंदर निजी ऑफिस, 2-पीस सोफा जो किसी कन्वर्सेशन नूक में  परिवर्तित हो जाएगा। इसके अतिरिक्त छोटे टेबल के साथ दो वीआईपी सीटें अलग से लगी हैं। 

चुनौतीपूर्ण डिजाइन  

कम्पनी के मुताबिक एसीजे319 का कैबिन 78 फुट लम्बा और 12 फुट चौड़ा है और जैट बिना रुके 6,900 मील (11,100 किलोमीटर) का सफर तय कर सकता है तथा इसकी अधिकतम रफ्तार 540 मील (869 कि.मी.) प्रति घंटा है। इसी कार एयरबस एसीजे391 के कैबिन को डिजाइन करना किसी चुनौती से कम नहीं था।  

स्टाइलिश डिजाइन और टैक्नोलॉजी का कॉम्बिनेशन

कैबिन में ब्राऊन और क्रीम रंग देखने में साधारण  लेकिन सुंदर लगते हैं और उस पर गोल्ड रंग क्लासिक लुक देने में मदद करता है। रेट्रो स्टाइल और अत्याधुनिक सुविधाएं कैबिन कंट्रोल्स के साथ आती हैं। डिजीटल टैबलेट की मदद से वाई-फाई के द्वारा सभी 15 सीटों को फ्लैट पोजीशन में एडजस्ट एवं कन्वर्ट किया जा सकता है। इसके अलावा शीशे के पीछे दो कॉकटेल बार छुपे हैं जिन्हें एक बटन की मदद से आंखों के सामने लाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static