वायरलेस ईयरफोन से लैस होगा एप्पल iPhone 7

1/12/2016 10:42:54 AM

जालंधरः वर्ष 2014 में एप्पल ने हेडफोन निर्माता कंपनी बीट्स आॅडियो का अधिग्रहण किया था। इसके साथ ही चर्चा थी कपंनी आॅडियो के क्षेत्र में कुछ नई तैयारी कर रही है। वहीं हाल में यह खबर आ रही है कि एप्पल आईफोन 7 के साथ एक नए तरह के ईयरफोन को लांच करने की तैयारी कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार एप्पल आईफोन 7 में ईयरफोन जैक नहीं मिलेगा। इसके साथ कंपनी पूरी तरह से वायरलेस ईयरफोन लांच कर सकती है जिसमें जरा भी केबल का उपयोग नहीं होगा। यहं तक की बाएं और दाएं ईयर बट को जोड़ने के लिए भी केबल का उपयोग नहीं किया जाएगा। इस बारे में सूत्रों का कहना है कि यह मोटोरोला द्वारा लॉन्च किए गए हिंट हेडसेट के समान होंगे। वहीं बार्गी नाम की एक कंपनी ने सीईएस 2016 में इस तरह के हेडसेट का प्रदर्शन किया है।

हाल में मिली जानकारी के अनुसार एप्पल एक ऐसे माइक्रोफोन का निर्माण कर रही है जो न्वाइस कैंशलेशन माइक्रोफोन फीचर्स से लैस होगा। यह हेडसेट कॉल रिसीव करने के अलावा सीरी के साथ कम्यूनिकेशन में भी सक्षम होगा। कानें में फिट होने के साथ ही एप्पल एक अलग किस्म का ईयरफोन तैयार करना चाहता है। कंपनी ईयरफोन में बिल्ट इन बटन रखना चाहती है जो सीरी को एक्टिव कर सके, कॉल रीसीव कर सके और कॉल्स को मैनेज कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static