टाटा मोटर्स के 50 फीसदी वाहनों पर आने वाले समय में होगी AMT तकनीक

8/20/2017 9:01:39 PM

जालंधर- यात्री वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए टाटा मोटर्स ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) टेक्‍नोलॉजी अपनाने पर गौर कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने कहा है कि भविष्य में उसके कम से कम आधे यात्री वाहनों में यह टेक्‍नोलॉजी होगी। कंपनी ने अपने लोकप्रिय हैचबैक टिआगो में AMT टेक्‍नोलॉजी पेश की है। इसके अलावा टाटा मोटर्स की अगले तीन से चार महीनों में कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर का AMT वर्जन पेश करने की योजना है। वहीं जल्द आने वाली गाड़ी एसयूवी नेक्सन में भी इस टेक्‍नोलॉजी के उपयोग की योजना है।


टाटा मोटर्स के मार्केटिंग चीफ विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि, जब हमने टिआगो के टॉप वैरिएंट में AMT संस्करण पेश किया, इस मॉडल की बिक्री में उल्लेखनीय उछाल आया। आज बुकिंग होने वाले कुल टिआगो में 15 प्रतिशत से अधिक AMT संस्करण है। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिये AMT को और सस्ता बनाने की दिशा में काम कर रही है। इसके तहत कंपनी की टिआगो के मिड सेगमेंट में इसके उपयोग की योजना है।

इसके अलावा श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी एसयूवी नेक्सन अगले महीने पेश करेगी।  और ग्राहकों की आकांक्षाओं को देखते हुए टाटा मोटर्स को अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में 50 प्रतिशत में यह प्रौद्योगिकी होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static